सिकंदरपुर में होली को लेकर पीस कमेटी की बैठक, लिया गया यह निर्णय

आपसी सौहार्द और भाईचारा के बीच त्योहार मनाने की अपील, एसडीएम बोले-उद्दंडता करने वालों पर होगी कार्रवाई

सिकंदरपुर,बलिया। कस्बा स्थित पुलिस चौकी परिसर में शुक्रवार की शाम आदर्श आचार संहिता का पालन व होली के त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई । सिकंदरपुर एसडीएम रवि कुमार ने पीस कमेटी में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी होली और रमजान त्योहार को आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए मनाएं। कहा कि किसी के घर में बड़े मात्रा में नशीला पदार्थ नहीं होना चाहिए। त्योहार के दौरान आने वाली समस्या की जानकारी ली। कहा कि जबरन किसी को रंग न लगाए, महिलाओं को जबरन रंग न लगाएं, मुस्लिम समुदाय रंग खेलते हो तो ठीक है, वरना जबरन किसी को रंग नहीं लगाना है। इस दौरान क्षेत्राधिकारी सिकंदरपुर आशीष मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर विशेष निगरानी सीसीटीवी कैमरे की नजर से की जाएगी। त्योहार पर कोई गड़बड़ी करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वही थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने आपसी सौहार्द एवं भाईचारा के बीच होली का पर्व मनाने की अपील किया। उन्होंने कहा कि होली का पर्व पुरानी रंजिश को भुलाकर गले मिलने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि पर्व पर शराब नहीं बिकेगा।

*मीटिंग में नही रहे बिजली विभाग के जेई व एसडीओ*

पीस कमेटी में उपस्थित भाजपा के पूर्व मंडल उपाध्यक्ष विनोद शंकर गुप्ता ने कहा कि जब भी सिकंदरपुर में पीस कमेटी की बैठक होती है बिजली विभाग के बड़े अधिकारी अपने लाइनमैन को अपने प्रतिनिधि के रूप में भेज देते है। क्या यह उचित है।इस पर उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर ने बताया की बिजली विभाग के अधिकारी को नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा

*25 मार्च को मनाई जाएगी होली*

पीस कमेटी की बैठक में सर्व सम्मति से उपस्थित सभी लोगो ने एक स्वर में कहा की होलिका दहन का कार्यक्रम 24 मार्च को एव रंग भरी होली 25 मार्च को मनाई जाएगी।इस दौरान चैयरमैन प्रतिनिधि संजय जायसवाल, उमेश चंद, अशोक जायसवाल, गणेश सोनी,घनश्याम मोदनवाल, बबलू मास्टर, तारिक अजीज, भीष्म यादव, भैरव वर्मा, ईशांत शर्मा, लाल वचन प्रजापति, राकेश सिंह, श्रीकांत राम, बिहारी पांडेय, पवन राय, राजेश यादव, आकाश तिवारी, फैजी अंसारी, लड्डन अंसारी, साधु यादव, विनोद शंकर गुप्ता, मन्नू मेंबर,आदि मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post